WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Aapke Naam Par Kitne Sim Hai Activation: मेरे नाम पर कितनी सिम है कैसे पता करें, यहां से चेक करें.

Aapke Naam Par Kitne Sim Hai Activation: मेरे नाम पर कितनी सिम है कैसे पता करें, यहां से चेक करें: आपका नाम पर कितने सिम चालू है, आप सभी घर बैठे चेक कर सकते हैं. और उनको बंद भी कर सकते हैं. आपका नाम पर वर्तमान समय में कितने सिम कार्ड चल रहे हैं. इसे आप अपने घर पर ही अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं. फिलहाल के समय में आधार कार्ड से नया सिम प्राप्त हो जाता है. आपका आधार कार्ड के नाम से कितने सिम कार्ड एक्टिव है.

इसे आप घर बैठे चेक कर सकते हैं. यदि कोई अन्य व्यक्ति आपका आधार कार्ड नंबर से कोई दूसरा सिम चल रहा है. या आपके अलावा कोई अन्य व्यक्ति आपके आधार कार्ड के नाम से कोई फर्जी सिम चल रही है. तो आप इस सिचुएशन में उसकी रिपोर्ट करके सिम को बंद कर सकते हैं. Aapke Naam Par Kitne Sim Hai Activation, Aadhar Card Se Kitne Sim Chalu Hai kaise pata kare, मेरे नाम पर कितनी सिम है. इसे चेक करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Aap Ke Naam Par Kitne SIM Card Le Sakte Hain

आप अपना आधार कार्ड नाम से कितने सिम खरीद सकते हैं? वह सभी युवा जो सिम कार्ड खरीदना चाहते हैं वह अपने आधार कार्ड से अधिकतम जो सिम कार्ड खरीद सकते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि, आप अपने डॉक्यूमेंट किसी अन्य व्यक्ति को दे देते हैं. ऐसे में कोई आपके डॉक्यूमेंट से सिम कार्ड खरीद देता है.

इस स्थिति में आपके डॉक्यूमेंट का मिसयूज नहीं हो, इसके लिए आप अपने डॉक्यूमेंट में साफ-साफ लिख सकते हैं कि अपने अपने डॉक्यूमेंट किसी शख्स को किस काम के लिए दिए हैं, ऐसा करने से डॉक्यूमेंट से सिम लेना या अन्य कोई फ्रॉड करने की संभावना काफी हद तक काम हो जाती है. आप अपने घर बैठे अपने मोबाइल से आसानी से यह चेक कर सकते हैं कि आपका नाम पर प्रेजेंट टाइम में कितने सिम कार्ड एक्टिव है.

Aap Ke Naam Par Kitne SIM Card Hai

मेरे नाम पर कितने सिम कार्ड है, कैसे चेक करें? आप अपने नाम पर कितने सिम कार्ड है यह जानकारी TAFCOP एक ऐसी वेबसाइट है जिसके जरिए आप यह चेक कर सकते हैं कि आपका नाम पर कितने सिम कार्ड चल रहे हैं. इस आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. यदि आप आपके किसी नंबर का उसे नहीं ले रहे हैं या कोई नंबर आपकी जानकारी में नहीं है तो आप उसे नंबर को यहां से रिपोर्ट करके बंद करवा सकते हैं. आप इस वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि आपका नाम पर कितने सिम कार्ड प्रेजेंट टाइम में एक्टिव है. इसके अलावा आपकी जानकारी में जो नंबर नहीं है उसे भी आप हटा भी सकते हैं. जिससे ऑनलाइन फ्रॉड को रोका जा सकेगा.

How Many SIMs Are Active In Your Name

वर्तमान समय में मोबाइल सिम लेने के लिए आधार कार्ड एक बृहद ही जरूरी दस्तावेज है, यदि आपको यह पता करना है कि आप क्या आधार नंबर से कौन-कौन से मोबाइल नंबर लिंक है,मेरे आधार पर कितने सिम है. तो आप बड़ी आसानी से यह जान सकते हैं. यदि आप किसी सिम को उसे में नहीं ले रहे हैं तो आप उसे बंद कर सकते हैं. आपका नाम पर कितने सिम है इसकी प्रक्रिया नीचे बताई गई है. आपको यह पता होना चाहिए कि कहीं आपके आधार नंबर पर ली गई सिम का गलत उपयोग तो नहीं हो रहा है. इसके अतिरिक्त आप जिन जिन सिम का उसे नहीं कर रहे हैं उन सिम को बंद भी करवा सकते हैं.

How To Check Aapke Naam Par Kitne Sim Hai Activation

मेरे आधार पर कितने सिम है? आपका नाम पर कितनी सिम एक्टिव है? Aapke Naam Par Kitne Sim Hai Activation है इसकी संपूर्ण जानकारी की प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है. आप नीचे दी गई प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आपका नाम से कितने मोबाइल नंबर एक्टिव है, इसे चेक कर सकते हैं.

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को TAFCOP की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना है.
  • इसके बाद होम पेज पर “Enter Your Mobile Number” बॉक्स में अपना नंबर लिखना है.
  • अपना मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद रिक्वेस्ट ओटीपी पर क्लिक करना है.
  • जिससे आपका रजिस्ट्रेशन मोबाइल पर एक ओटीपी प्राप्त होगा.
  • इसके बाद आपको अपना ओटीपी लिखकर वैलिडेट के ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आप अपने नाम पर चल रही सभी सिम कार्ड के नंबर आपको दिखाई देंगे.
  • इस लिस्ट में आप यह देख सकते हैं कि, आप कौन से मोबाइल नंबर उपयोग में ले रहे हैं और कौन से मोबाइल नंबर उपयोग में नहीं ले रहे हैं.यदि आप किसी नंबर को यूज नहीं कर रहे हैं या फिर नंबर फर्जी है, तो उसे आप 2 मिनट में बंद करें

आप किसी नंबर को यूज नहीं कर रहे हैं या फिर नंबर फर्जी है तो उसे आप 2 मिनट में बंद करें

यदि आप किसी भी नंबर को उपयोग में नहीं ले रहे हैं या फिर कोई नंबर आपकी जानकारी में नहीं है तब आप इस स्थिति में उसे नंबर को रिपोर्ट करके बंद कर सकते हैं. आपके नंबर पर चल रही अन्य सीमाओं को बंद करने की प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है.

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को TAFCOP की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना है.
  • इसके बाद हम मोबाइल नंबर लिखकर रिक्वेस्ट ओटीपी पर क्लिक करना है.
  • अब ओटीपी डालकर वेरीफाई करना है.
  • यदि आप इनमें से किसी भी मोबाइल नंबर को उपयोग में नहीं ले रहे हैं. तो आप पहले उसे नंबर को सेलेक्ट करें.
  • इसके बाद “Not Required” क्षेत्र को सेलेक्ट करना है. परंतु यदि यह नंबर आपकी जानकारी में नहीं है, तो उसे मोबाइल नंबर के नीचे “This Is Not My” ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको अपने दस्तावेजों के अनुसार अपना फुल नाम लिखना है.
  • इसके बाद आपको रिपोर्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है.
  • इसमें आपकी रिक्वेस्ट सबमिट हो जाएगी और आपको टिकट आईडी नंबर प्राप्त हो जाएगी.
  • इस टिकट आईडी रेफरेंस नंबर को आपको नोट कर लेना है. यह आपके मोबाइल पर भी प्राप्त हो जाएगा.
  • इससे आप अपना स्टेटस भी चेक कर पाएंगे.
  • आपको इसी पेज पर ऊपर की ओर स्टेटस चेक करने का ऑप्शन भी दिखाई देगा,
  • बॉक्स में आपको टिकट आईटी नंबर डालकर “Track” पर क्लिक करके स्टेटस चेक कर सकेंगे.

Aapke Naam Par Kitne Sim Hai Activation Useful Links

Aapke Naam Par Kitne Sim Hai यहां से चेक करेंClick Here
किसी नंबर को डीएक्टिवेट या ब्लॉक करेंClick Here
आपके द्वारा ब्लॉक किए गए नंबर का स्टेटस चेक करेंClick Here
Official WebsiteClick Here

Join Telegram
Click Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
आपके नाम पर कितने सिम कार्ड है कैसे चेक करें?

आपका नाम पर कितने सिम कार्ड है यह चेक करने की प्रक्रिया ऊपर दी गई है. जिसे चेक करते हुए उम्मीदवार अपने नाम पर जितने भी सिम कार्ड उपयोग में हो रहे हैं उन्हें चेक कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment