WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 In Rajasthan | आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पदों पर 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन कब जारी होगा, यहां देखें.

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 In Rajasthan | Anganwadi Supervisor vacancy 2023 in Rajasthan notification | Anganwadi Vacancy 2023 in Rajasthan Last Date | Rajasthan Anganwadi supervisor vacancy 2023 apply online.

Rajasthan Anganwadi supervisor Bharti 2023: राजस्थान सरकार के द्वारा आंगनबाड़ी की भर्ती के लिए लगभग 1000 से अधिक पदों पर भर्ती हेतु जल्द ही ऑफिशियल अधिसूचना जारी की जाएगी. आंगनबाड़ी की तरफ से आई इस भर्ती के लिए केवल राजस्थान की महिलाएं ही आवेदन कर सकेगी. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को अपने ही गांव के आसपास रोजगार मिल पाएगा. जो इच्छुक एवं योग्य महिलाएं जो आंगनवाड़ी में काम करना चाहती है. और वह आंगनबाड़ी की इस भारती का लंबे समय से इंतजार कर रही है, उनके लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है क्योंकि अब जल्द ही राजस्थान सरकार के द्वारा आंगनवाड़ी विभाग में सुपरवाइजर के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

अगर आप भी Anganwadi Supervisor Bharti 2023 In Rajasthan के लिए इंतजार कर रहे हैं. और आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर के पदों पर नौकरी प्राप्त कर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं. तो आप सभी योग्य महिलाओं को इस लेख को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना होगा. इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया, और आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती कब की जाएगी? इस बारे में संपूर्ण जानकारी साझा करेंगे. इसके लिए आपको Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 पोस्ट को पूरा आखिरी तक पढ़ना होगा.

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 Overview

अधिकारकार्य एवं बाल विकास मंत्रालय
विभागएकीकृत बाल विकास सेवा
राज्यराजस्थान
डाकआंगनवाड़ी सुपरवाइजर
रिक्त पद1000 लगभग
आवेदन करने की तिथिजल्द जारी की जाएगी
आवेदन की अंतिम तिथिजल्द जारी की जाएगी
आवेदन मोडऑनलाइन
नौकरी करने का स्थानराजस्थान
शैक्षणिक योग्यतादसवीं/12वीं पास/स्नातक
जॉइन टेलीग्राम चैनलक्लिक हेयर
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Rajasthan Anganwadi Supervisor Recruitment 2023 Notification

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 In Rajasthan के लिए जल्द ही ऑफिशियल अधिसूचना जारी की जाएगी. आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए लगभग 1000 पदों पर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है. अभी तक राजस्थान सरकार के द्वारा इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाता है हमारे द्वारा इस भर्ती में अन्य जानकारी अपडेट कर दिए जाएंगे. इसलिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार लगातार हमारे इस वेब पेज पर विजिट करते रहें जिससे कि आपको सही समय पर सही जानकारी प्राप्त हो सके |

Anganwadi Supervisor Bharti 2023 Apply Online

आप सभी आवेदकों का हम इस आर्टिकल में हार्दिक स्वागत करते हैं. अगर आप भी आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भारती 2023 का इंतजार कर रहे हैं, तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है अगर आप भी आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर अपना करियर बनाने चाहते हैं, तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Anganwadi Supervisor Recruitment 2023 के बारे में पूरी जानकारी बताएंगे. जिसके लिए आपको इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

जिससे कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकें. हम आपको बता दें कि इस आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने के लिए आप सभी आवेदकों को ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाते हुए अपना आवेदन करना होगा. आवेदन करने में आप सभी को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसलिए इस आर्टिकल में हमारे द्वारा Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 In Rajasthan के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया विस्तार रूप से बताई गई है. जिससे कि आप इसमें आवेदन कर जब प्राप्त करके अपना करियर बूस्ट कर सकें.

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 Eligibility (पात्रता)

राजस्थान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए पात्रता इस प्रकार रखी गई है,-राजस्थान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन केवल राजस्थान की मूल निवासी महिलाएं हैं कर सकती है. अगर आप सरकार के द्वारा तय की गई पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं. तो आप इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं.

  • आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए केवल राजस्थान की महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं,
  • आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए.
  • इसी के साथ महिला के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से प्राप्त स्नातक की डिग्री का होना अति आवश्यक है.
  • स्नातक की डिग्री नहीं होने पर महिलाओं को इस भर्ती के लिए पात्र नहीं होगी.
  • महिलाओं के द्वारा Common Entrance Test (CET) एग्जाम को पास करने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

Rajasthan Anganwadi Supervisor Bharti 2023: Exam Pattern

राजस्थान आंगनबाड़ी की तरफ से आने वाली आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. हम आपको बता दें कि इस लिखित परीक्षा को पास करने के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 40% अंकों की आवश्यकता होगी. राजस्थान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 का पेपर का स्तर माध्यमिक स्तर का रखा गया है.

आंगनबाड़ी भर्ती परीक्षा के अंतर्गत जो पेपर आएगा उसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. इस भर्ती परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं रखी गई है परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न के लिए. दो अंक निर्धारित किए गए हैं. इसके अनुसार यह पेपर कल 200 अंकों का होने वाला है. पेपर के लिए समय 3 घंटे का दिया जाएगा.

How To Apply Online Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 In Rajasthan

राजस्थान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें? Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 Apply Online आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है. नीचे दी गई प्रक्रिया को योग्य महिलाएं स्टेप बाय स्टेप फॉलो करती हुई अपने राजस्थान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म भर सकती है.

  • आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद आपको होम पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना है.
  • उसके बाद वहां पर अपने मोबाइल नंबर की मदद से अपनी लॉगिन आईडी बना लेनी होगी.
  • उसके बाद आपको इस पोर्टल पर लॉगिन आईडी की मदद से लॉगिन करना है.
  • इतना करने के बाद में आपको आवेदन फार्म खुल जाएगा.
  • आवेदन फार्म में पूछे गई सभी जानकारी ध्यान पूर्वक सही-सही भरनी है.
  • इसके पश्चात अपने आवश्यक दस्तावेज, फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं.
  • अब उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है..
  • फार्म पूरा फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है.
  • आखिर में भरे हुए आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए शुरू से रख लेना है

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 Useful Links

Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment