WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

CTET Certificate Declared 2023: How To Download On Digilocker App | किसी भी साल का सीटेट सर्टिफिकेट यहां से डाउनलोड करें.

CTET Certificate Declared 2023: How To Download On Digilocker App | किसी भी साल का सीटेट सर्टिफिकेट यहां से डाउनलोड करें: सीटेट सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं. सीटेट परीक्षा का आयोजन हर साल में दो बार किया जाता है. और दोनों बार में अभ्यर्थियों के लिए सर्टिफिकेट भी जारी किए जाते हैं. आप यहां से किसी भी साल का अपना सीटेट का सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं. और अपने भविष्य में काम ले सकते हैं.

सीटेट के बारे में तो आप सब जानते होंगे सीटेट एक परीक्षा है जो कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के तौर पर आयोजित करवाई जाती है. इसका आयोजन प्रत्येक वर्ष में दोष बार किया जाता है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाते हैं. और उसके बाद में परीक्षा आयोजित करवाई जाती है. कोई भी अपडेट देश परीक्षा में भाग ले सकता है. उसके बाद में वह इस परीक्षा को उत्तीर्ण करता है तो उसके पश्चात अभ्यर्थी के एनवीएस सैनिक स्कूल में शिक्षक बनने के लिए पत्र हो जाता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

CTET Certificate Declared 2023

जो भी अभ्यर्थी सीटेट परीक्षा में भाग लेते हैं. और वह परीक्षा को पास कर लेते हैं. तो उसके पश्चात उन्हें सीटेट की तरफ से सीटेट सर्टिफिकेट जारी किए जाते हैं. यह सर्टिफिकेट आगे की नौकरियों में काम आते हैं. यानी की आप कहीं पर भी शिक्षक भर्ती के लिए जाते हैं तो सीटेट सर्टिफिकेट आपके पास में होना जरूरी है. इसे शिक्षा पात्रता परीक्षा सर्टिफिकेट भी कहा जाता है आप घर बैठे बी सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं ईमित्र के दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है. और यह सर्टिफिकेट सभी जगह मान्य होगा |

How To Download CTET Certificate 2023

सीटेट सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करें? CTET Certificate Declared 2023 जारी कर दिया गया है. सीटेट सर्टिफिकेट को अभ्यर्थी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर और ऐप के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते हैं अब हम आपके यहां पर डिजिलॉकर एप से सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की प्रक्रिया साझा करेंगे. आप हमारे द्वारा बताई गई प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर अपना सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड कर पाएंगे.

  • अगर आप ऐप के माध्यम से सीटेट सर्टिफिकेट को डाउनलोड करना चाहते हैं. तो आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाना है. इसके पश्चात यहां से आपको डिजिलॉकर ऐप को डाउनलोड करना है.
  • इसके अलावा वेबसाइट के थ्रू अगर आप सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते हैं तो वेबसाइट पर विजिट करना है. और इसके पक्ष में आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना है. डिजिलॉकर एप्लीकेशन में अपना रजिस्ट्रेशन उम्मीदवार का नाम, जन्मतिथि, एड्रेस, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी के साथ किया जा सकता है.
  • संपूर्ण जानकारी भरने के बाद आप जिस भी साल का टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते हैं उसे साल के लिंक पर क्लिक करना होगा |
  • इसके पक्ष में आपको अपना रोल नंबर, महीना और साल का चयन करना होगा.
  • और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है. जैसे ही आप क्लिक करते हो तो आपके सामने डॉक्यूमेंट के रूप में आपका सर्टिफिकेट खुल जाएगा, इसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं.

CTET Certificate Declared 2023 Download Link

Official website Digi lockerClick here
Digilocker Android app download linkClick here
Digilocker ISO app download linkClick here
Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment