WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Delhi Home Guard Physical Details : होमगार्ड भर्ती के फिजिकल टेस्ट में हुआ बड़ा बदलाव, जल्दी जाने संपूर्ण जानकारी विस्तार से.

Delhi Home Guard Physical Details : होमगार्ड भर्ती के फिजिकल टेस्ट में हुआ बड़ा बदलाव, जल्दी जाने संपूर्ण जानकारी विस्तार से: दोस्तों जैसे कि आप सभी को पता है कि दिल्ली में होमगार्ड के 1258 पदों पर ऑफिशियल अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ऑफिशल वेबसाइट पर dghgenrollment.in पर आवेदन लिंक भी ओपन हो गया है. वैसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और यह जानना चाहते हैं कि इस भर्ती में फिजिकल की प्रक्रिया किस प्रकार से होगी.

उन सभी उम्मीदवारों के लिए हमारे द्वारा इस आर्टिकल में Delhi Home Guard Physical Details रूप से बताया गया है. जिसके लिए आप इस आर्टिकल को आखिरी तक ध्यान पूर्वक पूरा बढ़े. इसके साथ ही साथ हम आपको बता दें की कुल पदों में 33.33 पद महिलाओं के लिए रखे गए हैं. अलग-अलग उम्र श्रेणी के हिसाब से फिजिकल टेस्ट के बाद ही चैन होगा. लिए आगे हम आपको विस्तार पूर्वक Delhi Home Guard Physical Details के बारे में संपूर्ण जानकारी बताते हैं

Delhi Home Guard Physical Details | होमगार्ड भर्ती के फिजिकल टेस्ट में हुआ बड़ा बदलाव, जल्दी जाने संपूर्ण जानकारी विस्तार से

जैसे कि सभी उम्मीदवारों को पता है कि दिल्ली होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जिसकी संपूर्ण जानकारी हमारे द्वारा इस आर्टिकल में प्रदान करने वाले हैं. अगर आप भी दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में आवेदन कर Delhi Home Guard Physical Details के बारे में जानना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक आखरी तक पूरा पढ़ें.

इसके साथ ही अगर दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करके सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ें, ताकि आपको होमगार्ड भर्ती शारीरिक मानक और सारी दक्षता परीक्षण के संबंध में सभी आवश्यक एवं महत्व पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके |

Delhi Home Guard Vacancy 2024 शारीरिक मापदंड

दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई कम से कम 165 सेमी होनी चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 152 सेमी रखी गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Delhi Home Guard Vacancy 2024 Physical Details

ऊंचाई:

  • दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई कम से कम 165 सेमी
  • महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 152 सेमी रखी गई है.

पुरुष अभ्यर्थियों के लिए दौड़:-

आयु मीटर में दौड़योग्यता समय
30 वर्ष तक1600 मी.6 मिनट
40 से 30 वर्ष के बीच1600 मी.7 मिनट
45 से 40 वर्ष के बीच1600 मी.8 मिनट
45 वर्ष से अधिक आयु के भूत पूर्व सैनिक/सीएपीएफ कार्मिक1600 मी.10 मिनट

महिला अभ्यर्थियों के लिए दौड़:-

आयु मीटर में दौड़योग्यता समय
30 वर्ष तक1600 मी.8 मिनट
40 से 30 वर्ष के बीच1600 मी.9 मिनट
45 से 40 वर्ष के बीच1600 मी.10 मिनट
45 वर्ष से अधिक आयु के भूत पूर्व सैनिक/सीएपीएफ कार्मिक1600 मी.12 मिनट

सारांश

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको मेरी यह जानकारी Delhi Home Guard Physical Details पसंद आई होगी. अगर मेरे द्वारा ऊपर बताई गई दिल्ली होमगार्ड फिजिकल डीटेल्स पसंद आई है तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

ऐसी ही जानकारी सबसे पहले अपने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन करें-

Sarkari Naukari/ Yojana News Updates

Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment