WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer : अग्निवीर में नौकरी के बाद काम करने के लिए नहीं पड़ेगा भटकना अग्निवीरों के लिए लांच हुई नई योजना.

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer: भारतीय सेवा में Kaushalveer Scheme का शुभारंभ करने का फैसला किया गया है जिससे वे सभी युवा जो अग्निवीर के बाद नौकरी की तलाश कर रहे हैं. उनकी परेशानियों का निवारण होगा. कौशलवीर योजना के माध्यम से उन सभी युवाओं को नई राह मैं मार्गदर्शन करेगी, और नौकरी प्राप्ति के लिए उनके लिए सहायक होगी. Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer से जुड़ी संपूर्ण जानकारी हमारे द्वारा नीचे इस लेख में स्टेप बाय स्टेप बताई गई है.

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको न केवल Kaushalveer Yojana Reday For Agniveer के बारे में बताएंगे, बल्कि हम भी आपकी भारतीय सेवा द्वारा जारी की गई सभी महत्वपूर्ण अपडेट्स के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे. इसके लिए आप सभी युवाओं को इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा ताकि आप कौशलवीर योजना के सभी सैद्धांतिक और अनुष्ठान एक महत्वपूर्ण बिंदुओं के साथ अपडेट रह सकें.

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer Overview

Yojana NameKaushalveer Yojana
Article NameKaushalveer Scheme Reday For Agniveer
Mode Of Apply Online
Article TypeYojana
Detailed Information About Kaushalveer Scheme?Read Article Till And
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer

अगर आप सभी युवा भी अग्निवीर में सेवा करने के इच्छुक हैं, नौकरी प्राप्त करने की तलाश कर रहे हैं. तो आपके लिए एक बहुत बड़ी महत्वपूर्ण खुशखबरी है. अब अग्निवीर के बाद एक नई योजना का शुभारंभ किया गया है. तो नौकरी प्राप्ति और मोटी सैलरी की सुविधा प्रदान करता है. हम आपको इस लेख में इस Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer के सभी आवश्यक एवं महत्वपूर्ण बिंदुओं को विस्तार से बताएंगे. ताकि आप इस सुनहरे अवसर को सही तरीके से उपयोग कर सकें.

इस आर्टिकल में आम आप सभी अभ्यर्थियों का स्वागत करते हैं. जो इस बात से चिंतित हो रहे हैं की अग्नि वीर के बाद नौकरी के लिए भटकना पड़ेगा. हम आपकी इसी चिंता का समाधान करने के लिए न्यू अपडेट जारी किया है. जिसे लेकर हमने Kaushalveer Yojana Reday For Agniveer नाम की रिपोर्ट तैयार किया. योजना से संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे बिंदुवार आप पढ़ सकते हैं.

  • न्यू अपडेट के मुताबिक भारतीय सेवा ने नई शिक्षा नीति 2020 और नेशनल क्रेडिट फ्रेमवर्क के अनुसार अग्निवीर से बाहर आने वाले सभी युवाओं के लिए Kaushalveer Scheme लॉन्च करने का फैसला किया है. इसका उद्देश्य है कि हमारे सभी युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा. उन्हें आसानी पूर्वक नौकरी प्राप्त हो सकेगी/

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer Details

अग्नि से बाहर आने के बाद सभी बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए न भटकना पड़े. इसके लिए Kaushalveer Yojana को शुरू किया जाएगा. इस योजना के तहत सभी युवाओं को 500 किस्म के रोजगार संबंधित कौशलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा. बाकी अग्निवीर से बाहर आए हुए युवाओं को मनचाही फील्ड का प्रशिक्षण लेकर न केवल मनचाही नौकरी प्राप्त कर सके बल्कि अपना एरिया बूस्ट कर सकें. अग्निवीर जवानों को इस प्रशिक्षण को पूरा होने पर 5.5 लेवल का सर्टिफिकेट प्राप्त होगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

साथ ही हम आपको बता देना चाहते हैं कि “Kaushalveer Yojana” अपनी भी भगवान को 500 किस्म का कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा. कौशल प्रशिक्षण पूरा करने वाले सभी जवानों को National Skill Qualification Level 5.5 के तहत सर्टिफिकेट दिया जाएगा ताकि आप पंचायत नौकरी लेकर अपने करियर को आगे बढ़ा सकें.

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer Latest News

कौशलवीर योजना को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए, भारतीय सेवा ने 37 स्किल सेंटर्स और उससे संबंधित 100 ट्रेनिंग संस्थाओं की मदद ली है. वर्तमान समय में यह योजना भारतीय सेवा द्वारा कौशल प्रमाण प्रताप प्रदान करने वाली 17 एजेंसियों और इस आकलन करने वाली कुल 40 अंजेसियो की सहायता से शुरू की जा रही है

लेटेस्ट अपडेट से मिलने वाले आंकड़ों के अनुसार हर साल 62000 जवान अग्निवीर से बाहर हो रहे हैं. जबकि हर साल 50,000 जवानों को सेवा में नियमित रूप से भर्ती किया जा रहा है. साल 2026 में कुल 38000 अग्नि वीरों को सेवाकाल पूरा होने वाला है.

Kaushalveer Scheme Reday For Agniveer Useful Links


Join Telegram
Click Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment