WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi रोजाना 1200 रुपए तक की कमाई जानिए 8 आसान तरीके.

Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi: क्या आप भी Quora के बारे में जानते हैं. जो कि विश्व की सबसे पॉपुलर Questions & Answer वेबसाइट है.Quora Website के माध्यम से आप भी प्रश्नों के जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं. परंतु इसके अलावा भी Quora से पैसे कमाने के काफी सारे तरीके हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi में संपूर्ण जानकारी साथ जा करेंगे |

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें Click Here


| Quora एक विश्व प्रसिद्ध वेबसाइट है. जिसके माध्यम से आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं. परंतु आपके मन में यही सवाल आता है कि Quora Se Pase Kaise Kamaye? के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. हम आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से Quora Se Pase कमाने के 8 बेस्ट तरीके बताएंगे. जिन तरीकों को ध्यानपूर्वक पढ़ कर आप Quora के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं.

Quora क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

क्वोरा एक विश्व प्रसिद्ध वेबसाइट है. जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन Question & Answer देकर पैसे कमा सकते हैं. जिसे फेसबुक में काम करने वाले दो व्यक्ति Adam D`Angelo और Charlie Cheever ने बनाया है. इस वेबसाइट पर कोई भी व्यक्ति अपना सवाल पूछ सकता है. और उसे सवाल का कोई भी व्यक्ति जवाब दे सकता है.. अगर आप इस वेबसाइट पर रेगुलर सवाल जवाब रखते हैं तो आप Quora Partner Program की मदद से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. इसके अतिरिक्त भी Quora से पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं जिनके बारे में हम आपको नीचे इस आर्टिकल में बताएंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Quora से पैसे कमाने के लिए जरूरी चीज

क्वोरा से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ रिटायरमेंट को पूरा करना होगा जो कि इस प्रकार से हैं.

  • क्वोरा को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन कंप्यूटर या लैपटॉप होना आवश्यक है.
  • आपके पास क्वोरा अकाउंट होना चाहिए. जिसे आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट या ऐप से बना सकते हैं.
  • आपको क्वोरा पर रोजाना कुछ समय के लिए एक्टिव रहना होगा और अपना मंच बनाकर काम करना होगा.
  • आपको रेगुलर लोगों के सवालों के जवाब देने होंगे. और धैर्य रखना होगा

Quora Me Acount Kaise Banaye

क्वोरा Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi तुम्हें पाने के लिए सबसे पहले आपको इस पर एक अकाउंट बनाना होगा. और इसमें अकाउंट बनाना काफी आसान है. आप निम्न तरीके से Quora पर अकाउंट बना सकते हैं. जिसकी संपूर्ण प्रक्रिया नीचे दी गई है.

  • सबसे पहले व्यक्ति को Quora.com वेबसाइट पर या App पर जाना होगा.
  • अब आपको “Continue With Google” या Continue With Facebook” करना है. आप “Sign Up With Email” के ऑप्शन को भी सेलेक्ट कर सकते हैं
  • इसके बाद “Continue With Google” के ऑप्शन को सेलेक्ट करके अपने Gmail अकाउंट को चुने.
  • इसके बाद कुछ Permissions” को पढ़ने के बाद अलाउ करें.
  • अब आपको टॉप दाएं कॉर्नर में दिख रहे प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करना है. और मोनेटाइज ऑप्शन को क्लिक करना है.
  • अपने देश का चयन करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • अब “Create A Space” वाले ऑप्शन को क्लिक करें
  • इसके बाद आपको “Get Started” के ऑप्शन पर क्लिक करें और अपनी पोस्ट को अपलोड करें.

Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi

क्वोरा एक विश्व प्रसिद्ध वेबसाइट है.क्वोरा से पैसे कमाने के आठ महत्वपूर्ण तरीके इस प्रकार हैं-

1. Quora Partner Program से पैसे कमाए

क्वोरा से पैसे कमाने का सबसे अच्छा और सही तरीका Quora Partner Program है इस प्रोग्राम के जरिए Quora पैसे देता है. जो व्यक्ति रेगुलर लोगों के सवाल का जवाब देते हैं मान लीजिए कि किसी व्यक्ति ने Quora पर एक सवाल पूछा जिसका जवाब आपको पता है और आपको केवल उसे सवाल का जवाब देना है. अगर आपका जवाब अच्छा और सही होगा तो लोग आपके जवाब को Upvote करेंगे, और शेयर करेंगे. आपको केवल ज्यादा से ज्यादा सवालों के सही जवाब देने हैं

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें Click Here

इसके बाद Quora Partner Program आपको इनविटेशन भेज देगा, Quora का इनविटेशन मिलने के बाद आप हर सवाल जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं लेकिन ध्यान दीजिए कि आप Quora Partner Program के लिए खुद अप्लाई नहीं कर सकते हैं. Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi के लिए Quora Partner Program सबसे अच्छा तरीका है

2. Quora Space से पैसे कमाए

क्वोरा ने 2018 में Quora Space एक फीचर को लांच किया था. आप सभी व्यक्ति Quora Space का एक अकाउंट बनाकर Quora पैसे कमा सकते हैं. इसमें अकाउंट बनाने के बाद आप Question – Answer सकते हैं. और पोस्ट भी अपलोड कर सकते हैं. अगर आपके Quora Space पर फॉलोवर्स बढ़ जाते हैं तो उसके बाद इसमें एक Earning Tab ओपन कर सकते हैं.Quora Space एक तरह का ग्रुप है. जहां पर आप पोस्ट अपलोड कर सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ सकते हैं.

इसके बाद आपके सवाल या जवाब पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे और आपको उन विज्ञापनों के लिए पैसे दिए जाएंगे. इस तरह आप Quora Space से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं. अगर आप $10 कमा लेते हैं तो इसके बाद आप इन पैसों को सीधे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं

3. वेबसाइट पर ट्राफिक भेज कर Quora से पैसे कमाए

Quora एक वर्ल्ड फेमस वेबसाइट है. जिस पर रोजाना मिलियन में ट्रैफिक आता है. यूट्यूब चैनल पर ले जा सकते हैं. इसके लिए आपको Quora पर अपने ब्लॉग या यूट्यूब चैनल के लिंक को शेयर करना होगा. परंतु आप Quora आप पर डायरेक्ट अपने ब्लॉक के लिंक को शेयर नहीं कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले ज्यादा से ज्यादा सवालों को जवाब देने होंगे और Quora का विश्वास जीतना होगा इसके बाद आप अपने सवाल जवाब के साथ लिंक को ऐड कर सकते हैं. आप अपने Quora Space पर पोस्ट की मदद से भी लिंक शेयर कर सकते हैं. इस तरह आप क्वोरा के ट्रैफिक को अपने ब्लॉग या यूट्यूब चैनल पर ले जा सकते हैं और फिर ब्लॉग और यूट्यूब चैनल से पैसे कमा सकते हैं.

4. एफिलिएट मार्केटिंग करके क्वोरा पैसे कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग करके क्वोरा से पैसे कमा सकते हैं. एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब है कि किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन करना और उसे बेचना. आपको किसी भी एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना है. और उसके प्रोडक्ट की एफिलिएट लिंक को क्वोरा शेयर करना होगा. ध्यान दें कि आपको अपनी ऑडियंस से संबंधित प्रोडक्ट का प्रमोशन करना है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके प्रोडक्ट को खरीदें इस तरह आप एफिलिएट मार्केटिंग करके क्वोरा से पैसे कमा सकते हैं.

बेस्ट एफिलिएट प्रोग्राम:-

  • Amazon Associate
  • Flipkart
  • Click Bank
  • CJ Affiliate Market
  • v Commission
  • Hostinger affiliate program etc.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें Click Here

5. Advertising करके Quora से पैसे कमाए

Quora पर आप अपने खुद के बिजनेस और प्रोडक्ट का प्रमोशन कर सकते हैं. वह भी बिल्कुल फ्री में. इसके लिए आपको Quora पर ऐसे सवालों को खोजना होगा जो कि आपकी कंपनी आपके प्रोडक्ट से संबंधित हो. इसके बाद आप उन सवालों का जवाब देने के साथ अपनी कंपनी और प्रोडक्ट के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं. Quora पर आपके जवाब को लाखों लोगों द्वारा देखा जाएगा. इससे आपकी कंपनी का प्रमोशन हो जाएगा. आप अपने बिजनेस का एक ऑनलाइन स्टोर खोल सकते हैं. और फिर Quora की मदद से अपने प्रोडक्ट और सर्विस को बेचकर पैसे कमा सकते हैं.

6. रेफरल रिंग द्वारा Quora से पैसे कमाए

आप Quora पर रेफरल रिंग को शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं. Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi के लिए यह काफी अच्छा तरीका है. इसके लिए आपको कुछ ऐसे ऐप और चुनाव करना होगा. जो सबसे ज्यादा रेफरल कमीशन देते हैं. जैसे Upstox, Paytm, Phonepe आदि. आपको इन अप को डाउनलोड करना है और फिर अपना अकाउंट को बनाना है. इसके बाद आपको ऐप से संबंधित सवाल ढूंढने हैं. और उनके आंसर देने होंगे. जवाब में आपको अपने अप की रिफेरल लिंक भी शेयर करनी है. इस तरह आप ऐप को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं

7. E-Books बेचकर Quora से पैसे कमाए

आजकल काफी सारे लोग इ-बुक पढ़ना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. क्योंकि ई-बुक सस्ती होती है और इन्हें आसानी से मोबाइल में कहीं भी पढ़ा जा सकता है. अतः आप ई-बुक बनाकर Quora पर भेज सकते हैं. और अच्छे पैसे कमा सकते हैं. आप सभी की जानकारी को एक ई-बुक में लिख सकते हैं. इसके बाद आप लोगों को उनके सवालों का जवाब देने के साथ उन्हें अपनी ई-बुक रेफर कर सकते हैं. आप अपनी ई-बुक अमेजॉन पर अपलोड कर सकते हैं. और उसकी सेल पर की लिंक को Quora पर शेयर कर सकते हैं. इस तरह आप ई-बुक बेचकर पैसे कमा सकते हैं.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें Click Here

8. Link Shortener द्वारा Quora से पैसे कमाए

Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi के लिए Link Shortener एक काफी अच्छा तरीका है. आपको इंटरनेट पर कई लिंक शार्टनर वेबसाइट मिल जाएंगे. जिसकी मदद से आप किसी भी वेब पेज के लिंक को शॉर्ट कर सकते हैं. इसके बाद आप उसे लिंक को Quora पर शेयर कर सकते हैं. अगर कोई व्यक्ति उसे लिंक पर क्लिक करता है तो उसे कुछ विज्ञापन दिखाई देंगे, जिसे वह स्कीप करके ओरिजिन वेब पर पहुंच सकता है. इस तरह आप लिंक पर क्लिक होने पर पैसे कमा सकते हैं.

घर बैठे क्वोरा से पैसे कैसे कमाएं, के लिए Link Shortener एक काफी अच्छा तरीका है। आपको इंटरनेट पर कई लिंक शॉर्टनर वेबसाइट मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप किसी भी वेब पेज के लिंक को शॉर्ट कर सकते है। इसके बाद आप उस लिंक को क्वोरा पर शेयर कर सकते है।Link Shortener द्वारा Quora से पैसे कमाए यह Quora से पैसे कमाने का अच्छा तरीका है.

कुछ बेस्ट URL / Link Shortener:

  • AdFly
  • Camp.Link
  • Linkvertise
  • ShrinkMe.io.etc.

Quora Se Pase Kaise Kamaye In hIndi Useful Links

Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment