WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Rajasthan BJP CM Kon Banega | राजस्थान में बीजेपी सरकार, यहां देखें कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

Rajasthan BJP CM Kon Banega | राजस्थान में बीजेपी सरकार, यहां देखें कौन बनेगा मुख्यमंत्री?: राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे आज 3 दिसंबर 2023 को घोषित किया जा रहे हैं. और इस बार भी राजस्थान में हमेशा की तरह ही सरकार बदलने वाली है. क्योंकि राजस्थान में हर 5 साल से कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी की सरकार बनती आ रही है. राजस्थान में सरकार बदलने का रिवाज कायम रहा है. राजस्थान विधानसभा चुनाव रिजल्ट में शुरू से ही भाजपा ने लीड बना जारी रखी है. ऐसे ही बीजेपी जीत की रुझान आने लगे हैं लोगों के मन में सवाल उठने लगे हैं कि राजस्थान में यदि भाजपा की सरकार बनती है तो राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन बनेगा? राजस्थान में बीजेपी सरकार मुख्यमंत्री किस बनाएगी?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Rajasthan BJP CM Kon Banega

राजस्थान में पिछले दो बार से बीजेपी में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री पद पर रह चुकी है. लेकिन इस बार बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का दावेदार की कुछ पता नहीं चल रहा है. सुंदर राज्य के बारे में बताया जा रहा है कि पिछले 5 वर्षों में वसुंधरा राजे राजस्थान की राजनीतिक में ज्यादा एक्टिव नहीं है. इसलिए लग रहा है कि बीजेपी की तरफ से किसी और को मुख्यमंत्री फेस के लिए चुना जा सकता है. राजस्थान में भाजपा कार्यकर्ताओं जीत का जश्न मना रहे हैं. इसके साथ ही मांग उठने लगी है कि राजस्थान का नया सीएम कौन होगा? राजस्थान में काफी समय से बीजेपी के लिए मुख्यमंत्री बनने की स्थिति साफ नहीं है.

वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाने की उठ रही है मांग

राजस्थान में जैसे ही बीजेपी पार्टी जीत के रुझान आने शुरू हुए कार्यकर्ताओं ने वसुंधरा राजे जिंदाबाद के नारे लगने शुरू हो गए हैं. इससे यह पता लग रहा है कि दोबारा वसुंधरा राज्य को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली जा सकती है. परंतु अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा.

और कौन है मुख्यमंत्री की रेस में

राजस्थान में बहुत सारे नाम ऐसे हैं जो सीएम पद की रेस में है. सूत्रों के हिसाब से माने तो बालक नाथ योगी को भी कई लोगों ने सीएम पद के लिए पसंदीदा बताया है. इसके अलावा प्रदेश में नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को हो सकता है. प्रदेश में नहीं मुख्यमंत्री का फैसला भाजपा हाई कमान दिल्ली में तय करेगा. मुख्यमंत्री की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और वरिष्ठ नेता ओम माथुर आदि के नाम शामिल है. हालांकि अगला सीएम कौन बनेगा इसका निर्णय तो विधायक दल की बैठक के बाद ही फाइनल निर्णय लिया जाएगा, |

कांग्रेस नहीं बदल पाई रिवाज

राजस्थान में हर बार सरकार बदलने का रिवाज कई सालों से चला रहा है. इस बार कांग्रेस सरकार से उम्मीद लगाई जा रही थी कि कांग्रेस सरकार अपनी सरकार को दोबारा दोहराएगी. परंतु ऐसा नहीं हुआ. राजस्थान राज्य में बीजेपी की सरकार बनने वाली है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा 5:30 बजे अपना मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया गया है |

Useful Links

Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment