WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Rajasthan Contract Worker Regular 2023 | राजस्थान में 10528 संविदा कर्मी होंगे नियमित, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा आदेश जारी.

Rajasthan Contract Worker Regular 2023: राजस्थान में संविदा कर्मियों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशील निर्णय लिया है. राजस्थान मुख्यमंत्री के द्वारा राजस्थान के 10528 संविदा कर्मियों को नियमित करने के लिए नए पदों के सर्जन को मंजूरी दे दी गई है. मदरसा बोर्ड में संविदा पर कार्यरत 5562 कर्मियों को नियमित किया जाएगा. और महात्मा गांधी नरेगा में कार्यरत 4966 उम्मीदवारों को भी नियमित किया जाएगा. मुख्यमंत्री के इस निर्णय से संविदा कर्मियों में खुशी की लहर है | राजस्थान में होने वाले चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संविदा कर्मियों को एक बड़े तोहफे के रूप में यह एक सौगात दी है. राजस्थान में संविदा कर्मियों को लेकर किया गया निर्णय की संपूर्ण जानकारी नीचे इस आर्टिकल में उपलब्ध करवा दी गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Rajasthan Contract Worker Regular 2023 Latest News

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5 अक्टूबर को स्कीम स्वीकृति प्रदान की है राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार संविदा कर्मियों को लेकर बड़े निर्णय ले रहे हैं. 1 अक्टूबर 2023 को हुई कैबिनेट मीटिंग में भी अशोक गहलोत के द्वारा संविधान कर्मियों को लेकर बड़े निर्णय किए गए. इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा राज्य में राजस्थान कांटेक्ट हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल 2022 के अंतर्गत सिविल सुविधा पर कार्य कर रहे 10528 कर्मियों को नियमित करने का फैसला लिया गया है.

Rajasthan Contract Worker Regular 2023 राज्य में कार्यरत 10528 संविदा कार्मिक होंगे नियमित महात्मा गांधी नरेगा में कार्यरत 4966 एवं मदरसा बोर्ड के 5562 कार्मिक को नियमित किया जाएगा

राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने विभिन्न कार्मिक वर्गों के लिए कई संवेदनशील निर्णय लिए गए हैं. इसी क्रम में श्री अशोक गहलोत ने राज्य में राजस्थान कांट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट्स रूल्स-2022 के अंतर्गत संविदा पर कार्यरत 10528 कार्मिकों को नियमित करने के लिए नए पदों के सर्जन की मंजूरी दे दी है.

महात्मा गांधी नरेगा में 4966 कार्मिक होंगे नियमित

मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्यरत 9 वर्षी या इससे अधिक का कार्य अनुभव रखने वाले संविदा कर्मी को हेतु संविदा पदों के स्थान पर 4966 नए पदों के सर्जन की स्वीकृति दी है इन नवसृजित पदों में कनिष्ठ तकनीकी सहायक के 1698 पद, ग्राम रोजगार सहायक के 1548 पद, डाटा एंट्री सहायक के 699 पद, लेखा सहायक के 622, एम.आई.एस. मैनेजर के 159, सहायक के 150, समन्वयक (अभिसरण एवं मूल्यांकन) के 48, समन्वयक (आई.ई.सी./प्रशिक्षण/पर्यवेक्षण) के 40 तथा प्रोग्रामिंग एवं एनालिसिस विशेषज्ञ वी प्रोग्रामिंग विशेषज्ञ के लिए एक-एक पद शामिल किए गए हैं. यह सभी पद ग्रामीण विकास विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण में होंगे

मदरसा बोर्ड में संविदा पर कार्यरत 5562 कार्मिक होंगे नियमित

इसी प्रकार राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राजस्थान मदरसा बोर्ड में भी 9 वर्षों से अधिक का कार्य अनुभव रखने वाले कार्मिकों को नियमित करने के लिए संविदा पदों के स्थान पर 5562 पदों के सर्जन का निर्णय लिया है. नवसृजित पदों में शिक्षा अनुदेशक के 5220, कंप्यूटर अनुदेशक के 215, कंप्यूटर शिक्षा सहयोगी के 88, एवं शिक्षा सहयोगी के 39 पदों को शामिल किया गया है |

Rajasthan Contract Worker Regular 2023 आवश्यक जानकारी

राजस्थान राज्य में संविदा कर्मियों को निम्नलिखित शर्तों के आधार पर नियमित किया जाएगा इसके लिए योग्य उम्मीदवारों को 5 साल से अधिक समय का अनुभव होना चाहिए | संविदा कर्मी के संबंध में पद पर पहले से सेवा करने का वेटेज दिया जाएगा पूर्व की सेवा के 3 वर्ष है तो 1 वर्ष का और 6 वर्ष हो तो 2 वर्ष का यदि पूर्व की सेवा 9 वर्ष की हो तो 3 वर्ष की, पूर्व की सेवा 12 वर्ष हो तो 4 वर्ष, पूर्व सेवा 27 वर्ष की हो तो 9 वर्ष, का वेज मिलेगा.

इस प्रकार राजस्थान सरकार की तरफ से 10528 पदों पर संविदा कर्मियों को नियमित करने का फैसला लिया गया. यह संविदा कर्मी 9 वर्ष से अधिक समय तक राजस्थान सरकार के अंदर में कॉन्ट्रैक्ट बेस पर कार्यरत थे. इसलिए इन्हें सरकार के द्वारा बड़े तोहफे के रूप में नियमित करने का उपहार दिया गया है.

Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment